स्वच्छ विद्यालय स्पर्धा में बिजेपुर स्कूल को मिला राज्य स्तरीय सम्मान

488 Views

स्वच्छ विद्यालय स्पर्धा में बिजेपुर स्कूल को मिला राज्य स्तरीय सम्मान

देवास-मानव संसाधन विकास विभाग नई दिल्ली द्वारा आयोजित स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार 2017 के लिए राज्य के सभी स्कूलों के बीच हुई स्पर्धा में जिले के आगरोद संकुल के शासकीय माध्यमिक विद्यालय बिजेपुर ने बाजी मारते हुए जिले में एकमात्र शासकीय स्कूल के रूप में राज्य स्तरीय सम्मान प्राप्त किया है.
इस स्पर्धा में स्कूल में पेयजल, शौचालय,रखरखाव और विधार्थियों के व्यवहार को आधार मानकर तय किये गये मापदंडों पर विद्यालय को 100 में से 96 अंक प्राप्त हुए थे.
जिले में स्वच्छता में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने के लिए मानव संसाधन विकास विभाग नई दिल्ली द्वारा विद्यालय को राज्य स्तरीय अवार्ड प्रदान किया गया.
उल्लेखनीय है कि सन 2013 में स्कूल आरम्भ होने के बाद से मात्र विगत पांच वर्षों में वरिष्ठ अधिकारीयों के मार्गदर्शन में प्रधान अध्यापक किशोर कनासे के प्रयासों से स्कूल में विधार्थियों के लिए अनेक सुविधाएँ मुहैया की गई साथ ही स्कूल को यह राज्य स्तरीय सम्मान भी प्राप्त हुआ है.
विगत दिवस मानव संसाधन विकास विभाग नई दिल्ली द्वारा प्राप्त स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार 2017 का राज्य स्तरीय प्रमाण पत्र डीपीसी डॉ. अनिल कुशवाह द्वारा
शाला के प्रधान अध्यापक किशोर कनासे को प्रदान किया गया.इस अवसर पर एपीसी हरिओम वैष्णव, जनशिक्षक मुकेश तिवारी भी उपस्थित थे.
विद्यालय को प्राप्त हुए इस सम्मान पर प्रधान अध्यापक किशोर कनासे ने स्कूल के सभी बच्चों और साथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया .साथ ही देवास जिले और

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »