बड़वानी पुलिस ने पकड़ा वाहन चोर गिरोह

516 Views

बड़वानी पुलिस ने पकड़ा वाहन चोर गिरोह
कपिलेश शर्मा बड़वानी (सेंधवा) –क्षेत्र में हो रही लगातार मोटरसायकिल चोरी की घटनाओं को देखते हुए डीआईजी निमाड़ रेंज खरगोन श्री एके पाण्डे ने रेंज के सभी पुलिस अधीक्षकों को दिशा निर्देश जारी कर वाहन चोरी की घटनाओं को नियंत्रित करने, पतारसी करने एवं आरोपियों को गिरफ्तार करने के संबंध में निर्देश जारी किये गये।
पुलिस अधीक्षक श्री विजय खत्री के निर्देशन में एएसपी श्री आंेकारसिंह कलेश, एसडीओपी श्री अंतरसिंह जमरा के मार्गदर्शन एवं टीआई कोतवाली बड़वानी श्री राजेश यादव के नेतृत्व में सहायक उप निरीक्षक श्री गजेन्द्रसिंह ठाकुर, प्रधान आरक्षक श्री अशोक नैयर, आरक्षक श्री जगजोधसिंह, श्री शैलेन्द्र, श्री संदेश, श्री देवीसिंह मण्डलोई श्री राकेश की टीम गठित की गई।
गठित टीम ने पिछले माह सेगांव बड़वानी से दिलीप पिता मोतीलाल पंवार के घर के सामने से चोरी गई मोटरसायकिल गाड़ी के संबंध में मुखबिर सूचना के आधार पर आरोपी पर्वत पिता रायसिंह भीलाला निवासी लुनेरा को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ करने पर उसने अपनी गैंग के अन्य सदस्य संजय पिता कबेसिंह निवासी आंवली एवं एक नाबालिग आरोपी तथा अजय पिता जुवानसिंह निवासी लुनेरा के नाम बताये। पुलिस ने पर्वत के गैंग के आरोपी संजय व नाबालिग अपचारी को जब पकड़ा तो उनके पास से एक पल्सर मोटरसायकिल, एक सीबीजेड होण्डा मोटरसायकल, एक होण्डा साईन व सीडी डिलक्स मोटर सायकिल भी बरामद की है। उनके पास से मोटरसायकल के तार काटने का कटर एवं अन्य मोटरसायकल की नम्बर प्लेट भी मिली। इस गैंग का एक अन्य साथी जो इस गैंग का मास्टर माईन्ड है अजय पिता जुवानसिंह निवासी लुनेरा अभी भी फरार है, टीम उसकी तलाश कर रही है। आरोपियों ने फरार आरेापी के पास से करीब 10 मोटरसायकिल की जानकारी दी। और बताया कि पर्वत और अजय मुख्य रूप से मोटरसायकिल चोरी करते थे एवं संजय और नाबालिग अपचारी बालक से भी मोटर सायकिल चोरी करवाते थे। यह लोग मोटरसायकिल चोरी करने के बाद उसे कही भी पब्लिक पार्किंग वाले स्थान पर खड़ा कर देते थे एवं जब ग्राहक मिल जाता था तो गाड़ी उसकों 5 से 10 हजार रुपये में बेच देते थे।
इस गैंग के मुख्य आरोपी पर्वत और अजय इन्दौर में रहते है एवं वर्तमान में गुजराती कालेज इन्दौर में पढ़ाई कर रहे है। अपचारी बालक वर्तमान में पालिटेक्निक कालेज बड़वानी में सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। सभी ने पूछताछ में बताया कि हमारे खर्चे बहुत होने एवं ऐशो आरोम की जिंदगी जिने के लिए खर्चो का मेंटेनेंस करने के लिए मोटरसायकिल चोरी करते है। पुलिस अधीक्षक ने गठित टीम को बधाई देकर पुरस्कार की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »