पत्रकारों के हितों में खबर हलचल न्यूज़ के प्रदेश कार्यालय पर मासिक बैठक हुई सम्पन्न

241 Views

पत्रकारों के मान -सम्मान से कोई समझौता नहीं: विकास वीर यादव

रूदौली(अयोध्या)।
रुदौली तहसील अंतर्गत भेलसर स्थित जम जम मार्केट रूदौली में खबर हलचल न्यूज़ के प्रदेश कार्यालय में खबर हलचल न्यूज़ के प्रधान संपादक संपादक डॉ अर्पण जैन ‘अविचल’ के निर्देशानुसार पत्रकारों के सम्मान को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें खबर हलचल न्यूज़ की पैनल की टीम व सभी संवाददाता उपस्थित रहे।
बैठक में प्रमुखता से आज पत्रकारिता के गिरते स्तर पर गंभीरता से चर्चा की गई वहीं मौजूद पदाधिकारियों व पत्रकारों ने अपने अपने विचारों को रखा। बैठक को संबोधित करते हुए खबर हलचल न्यूज के सह संपादक विकास वीर यादव ने कहा कि एक समय ऐसा था की जब एक पत्रकार की कलम में वो ताक़त थी कि उसकी कलम से लिखा गया एक-एक शब्द राजनेताओं, व अधिकारियों की कुर्सी को हिला देता था लेकिन आज समय परिवर्तित हो गया है आज पत्रकारों को एकजुटता के साथ काम करके चौथे स्तंभ को मजबूत करने का काम करना होगा।
स्टेट हेड सतीश यादव ने अपने संबोधन में कहा कि पत्रकारिता और पत्रकारों ने हमारे देश की आज़ादी में अहम् भूमिका निभाई है देश जब गुलाम था तब अंग्रेजी हुकूमत के पाँव उखाड़ने के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से अनेक समाचार पत्र, पत्रिकाओं का सम्पादन शुरू हुआ था। समाचार-पत्र पत्रिकाओं ने देश को जोड़ने व एकजुट करने में अहम भूमिका निभाई थी।

प्रदेश संवाददाता राज यादव ने बताया कि आज के जमाने में कुछ युवाओं ने पत्रकारिता को एक तरह का शौक समझ लिया है और वो इसी के चलते पत्रकारिता करते हैं जबकि पत्रकारिता एक ऐसा कार्य है जिसे ना तो हर कोई कर सकता है और ना ही ये हर किसी के बूते की बात है। पत्रकारिता हर दौर में एक चुनौती रही है और आज भले ही मीडिया क्रांति का दौर हो लेकिन सच्ची पत्रकारिता आज भी एक चुनौती ही है।

बैठक में प्रमुख रूप से कार्यालय प्रभारी रंजीत सिंह यादव रिंकु, संयोजक सुधीर कुमार तिवारी, बाराबंकी क्राइम ब्यूरो चीफ अनिल कुमार, संवाददाता आलोक तिवारी, कुलदीप वर्मा, गुलशन श्रीवास्तव, ललित कुमार कसौंधन सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Translate »