नशे के खिलाफ जंग, युवा उतरे मैदान में “रन फॉर डिएडिक्शन” मैराथन

183 Views

इंदौर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शिवाजी भाग द्वारा नशा मुक्ति अभियान संचालित किया जा रहा है।
अभियान के बारे इंदौर महानगर मंत्री सार्थक जैन ने बताया कि इंदौर में नशे का सेवन बिलकुल हवा की तरह फैल रहा हैं और बहुत से विद्यार्थी अपनी जिंदगी खराब कर रहे है । इसी नशे की बढ़ती लत के रोक थाम और नशे से होने वाले नुकसान के प्रति जागरूकता हेतु अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद वीर शिवाजी भाग द्वारा प्रमुख स्थानों पर नुक्कड़ नाटक, सेमिनार और आज 9 अप्रैल को सुबह 6:30 बजे भवरकुआ पर नशा मुक्ति के प्रति जागरूकता हेतु “रन फॉर डिएडिक्शन” मैराथन का आयोजन किया गया । जिसमें 1 हजार से भी ज्यादा विद्यार्थियों ने सहभाग कर नशे के प्रति जागरूकता का संदेश दिया । यह मैराथन भवरकुआ से प्रारंभ हो कर नवलखा चौराहा, अग्रसेन चौराहा, टॉवर चौराहा से होते हुए भवरकुआ पर ही समाप्त हुई । मैराथन में मुख्य अतिथि के रूप में इंदौर के जिलाधीश डॉ. इलैयाराजा टी, विशेष अतिथि डॉ. सचिन शर्मा रहेंगे।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य घनश्याम सिंह चौहान, प्रांत सहमंत्री भूषण गहरवाल, महानगर सह मंत्री देवेंद्र यादव,अमन शर्मा जी,अनुज शुक्लाजी उपस्थित रहे।

डॉ. सचिन शर्मा ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा की युवाओं को नशा नहीं करना चाहिए, अगर नशा करना हैं तो वीर भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद जैसा नशा करे जिन्होंने ऐसा स्थाई नशा किया जिसने अपना पूरा जीवन देश समाज के लिए समर्पित करने को प्रेरित किया ।जानकारी महानगर कार्यालय मंत्री गौतम रत्नावत द्वारा दी गई।

Translate »