चाय के साथ कोरोना से उपचार की औषधियाँ, मात्र पाँच रुपए में

42 Views

चाय के साथ कोरोना से उपचार की औषधियाँ, मात्र पाँच रुपए में

(डॉ.अर्पण जैन ‘अविचल’)

इन्दौर। चाय की चुस्कियों के लिए मशहूर शहर इंदौर में चाय के साथ आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली चाय भी मिलेगी मात्र पाँच रुपए में। जिस चाय में अदरक, गिलोय, काली मिर्च, लोंग, शतावरी, अश्वगंधा, तुलसी और ग्री टी लीव्स भी साथ में मिलेगी। एक ऐसी चाय जो कोरोना को आपसे दूर रखने में आपकी मदद करेगी।
चाय की दुकान चलाने वाले राजेन्द्र का कहना है कि ‘गिलोय दुनिया की सबसे बड़ी औषधि है, और कोरोना का वायरस सिंगल सेल वायरस है, जब इसे मानव शरीर से प्रोटीन मिलता है तब वह अपनी वृद्धि करता है। किंतु गिलोय में उपस्थिति मिथेनॉल जैसे अव्यय वायरस की वृद्धि वाली शृंखला को तोड़ देता है। यकीनन राजेन्द्र बहुत अधिक विज्ञान तो नहीं जानते किन्तु इतना जरूर जानते है कि औषधीय गुणों से युक्त सामग्री से जनता अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ा सकती हैं।
इंदौर के स्कीम नम्बर चव्वन में उत्साह चाय की दुकान पर मात्र पाँच रुपए खर्च करके आप पा सकते है औषधीय गुणों से युक्त चाय, जिसे वें आपके सामने ही बनाएंगे।
दुकान ने सैकड़ों लोगों की भीड़ इस बात की गवाही देती है कि चाय औषधियों गुणों से युक्त और स्वाद में बेहतरीन है। पत्रकार साथी रोहित त्रिवेदी और मैं (डॉ.अर्पण जैन ‘अविचल’) ने जब चाय के औषधीय गुणों की चर्चा की तब चर्चा में राजेंद्र ने बताया कि उनका उद्देश्य पैसे कमाना नहीं बल्कि जनता को कोरोना से बचाने के लिए प्रयास करना है, इसीलिए उन्होंने मात्र पाँच रुपए में औषधीय सामग्री युक्त चाय प्रदान करना शुरू किया।
इंदौरी स्वाद और चाय के शौकीन लोगों के लिए यह एक बेहतरीन ठिया हो सकता हैं।

Translate »