सुभाष चंद्रा ने जी एंटरटेनमेंट के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा

366 Views

नई दिल्ली। मीडिया जगत के दिग्गज और जी एंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेस लि. (जेडईईएल) के प्रवर्तक सुभाष चंद्रा ने कंपनी के चेयरमैन पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है। जेडईईएल ने सोमवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि कंपनी के निदेशक मंडल ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।
यह सेबी सूचीबद्धता नियमन के नियम 17 (आईबी) के अनुरूप है। इसके अनुसार निदेशक मंडल का चेयरपर्सन प्रबंध निदेशक या मुख्य कार्यपालक अधिकारी से जुड़ा नहीं होना चाहिए। कंपनी ने यह भी कहा कि निदेशक मंडल का पुनर्गठन किया गया है और एस्सेल समूह के तीन नए स्वतंत्र निदेशक आर गोपालन, सुरेन्द्र सिंह और अपराजिता जैन 2 स्वतंत्र तथा एक नामित निदेशकों की जगह नियुक्त किए गए हैं।

एससेल समूह जी एंटरटेनमेंट की प्रवर्तक है। पुनर्गठित निदेशक मंडल में 6 स्वतंत्र निदेशक और एस्सेल समूह से 2 सदस्य हैं। जेडईईएल ने सूचना में कहा, पुनर्गठित निदेशक मंडल को मजबूत करना था और विभिन्न क्षेत्रों में अनुभव रखने वाले स्वतंत्र सदस्यों को शामिल किया गया है।

इसका मकसद मौजूदा और नए संस्थागत निवेशकों को मजबूत संकेत देना है जिन्होंने हाल ही में 4,770 करोड़ रुपए निवेश कर कंपनी में फिर से भरोसा जताया। समूह ने सितंबर में जेडईईएल के 11 प्रतिशत हिस्सेदारी इनवेस्को ओपेनहाइमर को 4,224 करोड़ रुपए में बेची। कंपनी ने इसके जरिए 4,000 करोड़ रुपए का कर्ज निपटाया। चंद्रा कंपनी के गैर-कार्यकारी निदेशक बने रहेंगे।

Translate »