सड़क की समस्या को लेकर नगर बंद सफल, कलेक्टर पहुंची धरना स्थल पर व शीघ्र समस्या का हल करने का दिया आश्वासन

503 Views

विधायक ने भी सड़क निर्माण का दिलाया भरोसा

(जोबट से रितेश अगाल)

जोबट । नगर की जर्जर हो चुकी सड़कों को लेकर 26 अगस्त से की जा रही क्रमिक भूख हड़ताल के बाद बुधवार को शकल व्यापारी संघ के आह्वान पर नगर पूरी तरह बंद रहा । बंद के दौरान चाय ,पान के साथ ही आवश्यक सेवाएं भी पूरी तरह बंद के समर्थन में बंद रही। दोपहर पश्चात कलेक्टर सुरभि गुप्ता धरनास्थल पर पहुंची जहां पर प्रेस क्लब की ओर से उन्हें ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन का वाचन प्रेस क्लब के अध्यक्ष मनीष जोशी ने किया। ज्ञापन में कहा गया है कि नगर की सड़कें पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है ,तथा जिम्मेदार उसके प्रति उदासीन है। कलेक्टर गुप्ता ने कहा कि हमने बायपास से न्यायालय तक टूलेन मार्ग का स्टीमेट पीडब्ल्यूडी विभाग से बनवा कर शासन को भिजवा दिया है। साथ ही एम.पी.आर.टी.सी. से भी इस बाबत लगातार चर्चा जारी है। क्योंकि यह क्षेत्र कस्बा जोबट पंचायत अंतर्गत है। पंचायत स्तर पर भी मनरेगा व अन्य योजनाओं से किस तरीके से यह कार्य किया जा सकता है ,जिस पर गंभीरतापूर्वक जिला प्रशासन विचार कर रहा है ।तथा शीघ्र ही गड्डो से नगर वासियों को मुक्ति मिले यह प्रयास किया जा रहा है। इस बाबत जब जिला प्रेस क्लब अध्यक्ष राकेश तँवर ने कलेक्टर को अवगत कराया कि पीडब्ल्यूडी के द्वारा मार्ग को लेकर असहमति जताई है? तो कलेक्टर ने कहा कि जब कलेक्टर बोल रही है एसडीओ की बात कहा रह गयी। शाम लगभग 4:00 बजे बाद व्यापारी संघ ने गांधी चौक से रैली निकाली तथा मुख्यमंत्री के नाम एस.डी.म. को ज्ञापन सौंपा ज्ञापन में कहा गया है कि नगर वासियों को अच्छी शिक्षा व अच्छे स्वास्थ्य के साथ अच्छी सड़क की भी मूलभूत आवश्यकता रहती है। किंतु यह नगर वासियों के नसीब में शायद नहीं है। यदि सड़क की दुर्दशा को लेकर यही हाल रहा तो शीघ्र ही आंदोलन का स्वरूप चक्का जाम में भी परिवर्तित हो सकता है।
ज्ञापन का वाचन सकल व्यापारी संघ के अशोक जैन ने किया, व अध्यक्ष धनश्याम वाणी, मेवालाल अग्रवाल, बसंतीलाल वाणी आदि ने सोँपा।
ज्ञापन लेने के बाद एस.डी.एम.अखिल राठौर ने कहा कि समस्या गंभीर है,तथा जिला प्रशासन ने सभी विभाग प्रमुखों की स्थानीय डाक बंगले पर बैठक ली तथा कार्य को शीघ्र से शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए एसडीएम ने बताया कि फिलहाल पीडब्ल्यूडी द्वारा तैयार 16 लाख के प्राक्कलन के आधार पर कार्य प्रारंभ किया जाएगा तथा अगले चरण में जिस भी विभाग से सड़क निर्माण का दायित्व मिलता है उनसे शीघ्र ही कार्य प्रारंभ करवा दिया जाएगा प्रशासन का प्रयास है कि अब कार्य ठोस रुप में हो ताकी समस्या से स्थाई निजात मिल सके ज्ञापन के पश्चात सकल व्यापारी संघ व प्रेस क्लब की संयुक्त बैठक हुई जिसमें यह निर्णय किया गया कि जैसे ही कार्य प्रारंभ होता है आंदोलन समाप्त कर दिया जाएगा

Translate »