विवेकानंद विद्यालय के बच्चों ने बाजी मारी।

481 Views

विवेकानंद विद्यालय के बच्चों ने बाजी मारी
दसई पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित जिला स्तरीय पर्यटन क्विज प्रतियोगिता धार के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में 7 अगस्त को संपन्न हुई , जिसमें ढाई सौ से अधिक विद्यालयों के छात्रों ने इसमें भाग लिया। दो चरणों की इस स्पर्धा में एक बार फिर स्थानीय विवेकानंद हाई सेकेंडरी स्कूल के बच्चों ने बाजी मारी और पुरस्कार जीतें।
दो चरण प्रतियोगिता- पर्यटन विभाग की योजना अनुसार इस प्रतियोगिता को दो चरणों में आयोजित किया गया था जिसमें प्रथम चरण में लिखित परीक्षा हुई। परीक्षा में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाली 6 टीमों ने द्वितीय चरण की मल्टीमीडिया क्विज में भाग लिया, जिसमें प्रदेश के पर्यटन स्थलों से संबंधित जानकारी पूछी गई ।प्रथम स्थान पर शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के छात्र रहे ।दूसरे स्थान पर विवेकानंद हाई सेकेंडरी स्कूल के बच्चों ने कब्जा जमाया । विजेता छात्रों को विभाग की ओर से 3 दिन और दो रात का आवाज ,भोजन एवं चयनित पर्यटन स्थल पर पर्यटन की सुविधा मिलेगी । विजेता छात्रों को भ्रमण कूपन प्रमाण पत्र एवं मैडल का हाथों-हाथ वितरण किया गया।
तीसरे साल भी दबदबा- पर्यटन विभाग द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित की जा रही इन प्रतियोगिताओं में विवेकानंद स्कूल का शुरू से ही दबदबा रहा है । प्रथम वर्ष विद्यालय के छात्र कृष्णा भायल तुलजैशचौहान और रियांशी मारू प्रथम स्थान प्राप्त कर विजेता बने थे । द्वितीय वर्ष ओम प्रकाश सोलंकी, कृष्णा भायल और विजय मारू विजेता रहे । इस वर्ष द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली टीम में सूर्य प्रताप सिंह राठौर, विजय मारू ,ओमप्रकाश सोलंकी थे । विद्यालय के छात्रों की इस उपलब्धि पर विद्यालय संचालक अशोक सिंह रघुवंशी सहित समस्त स्टाफ ने छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Translate »