फाहन इंटरनेशनल स्कूल ने बडे़ ही हर्षोंउल्लास से मनाया 32वां वार्षिक उत्सव

396 Views

न‌‌ई दिल्ली- 28 जनवरी 2024 को फाहन इंटरनेशनल स्कूल का 32वां वार्षिक उत्सव बड़े ही हर्षोलास के साथ शाह ऑडिटोरियम में मनाया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में सुधा सिंह डायरेक्टर ऑफ़ एजुकेशन, ए.सी.पी चंद्रकांता श्री अमिताभ माथुर- आई.पी.एस स्पेशल सेक्रेट्री भारत सरकार श्री नरेंद्र कुमार एस.एच.ओ भजनपुरा और एस जैदी सहायक अधिकारी को सादर आमंत्रित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ हमारे सभी मुख्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया। विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने अनेक सांस्कृतिक और देश भक्ति कार्यक्रम प्रस्तुत किए, जिनमें आत्मासुरक्षा के लिए कुछ नई तकनीक सिखाई गई।
प्लास्टिक के उपयोग से होने वाली हानियों को एक लघु नृत्य नाटिका द्वारा दर्शाया गया और महिलाओं को आगे बढ़ाने की प्रेरणा देते हुए एक नृत्य पेश किया गया।
शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए हृदय को भावुक कर देने वाला नाटक आयोजित किया गया, जिसे देखकर सभी दर्शकों की आँखें नम हो गईं, साथ ही किंडरगार्डन के नन्हे–मुन्ने बच्चों ने बहुत ही सुंदर और आकर्षक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। कुछ नन्हे–मुन्ने बच्चों ने विभिन्न राज्यों की झांकियाँ पेश की। माता-पिता को सम्मान देते हुए एक सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया गया।कार्यक्रम का समापन पंजाब के लोक नृत्य भांगड़ा से किया गया। सभी मुख्य अतिथियों ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि ’जिस प्रकार स्कूल अपनी ज़िम्मेदारी पूरी ईमानदारी से निभाता है, उसी प्रकार अभिभावकों को भी अपना थोड़ा–सा कीमती समय बच्चों को देना चाहिए। उनकी बातों को शांत मन से सुनना चाहिए क्योंकि आजकल के बच्चों में सहनशक्ति समाप्त होती जा रही है।’ कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी अध्यापक, अध्यापिकाओं और छात्र- छात्राओं ने भरपूर योगदान दिया।

Translate »