कलेक्टर-एसपी ने क्षिप्रा बैराज एवं डेम के निरीक्षण के दौरान दिए निर्देश

392 Views

*पर्व स्नान पर सुचारू रूप से पानी पहुंचे इसका विशेष ध्यान रखा जाएं*

कलेक्टर-एसपी ने क्षिप्रा बैराज एवं डेम के निरीक्षण के दौरान दिए निर्देश

 

*देवास* मकर संक्रांति त्योहार पर उज्जैन तथा देवास स्थित क्षिप्रा नदी में पर्व स्नान किया जाएगा। श्रद्धालुओं को नदी में पर्व स्नान के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाएं। पर्व स्नान पर डेम से छोड़ा जाने वाला पानी सुचारू रूप से उज्जैन पहुंचे इसका विशेष ध्यान रखा जाएं। उक्त निर्देश कलेक्टर डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय ने क्षिप्रा बैराज एवं डेम के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अनुराग शर्मा, एसडीएम जीवनसिंह रजक, नायब तहसीलदार प्रवीण पाटीदार एवं अन्य विभागों के संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने क्षिप्रा डेम पहुंचकर क्षिप्रा नदी का जल प्रवाह देखा तथा संबंधित विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डॉ. पाण्डेय ने निर्देश दिए कि क्षिप्रा नदी जल प्रवाह के स्तर को लगातार चेक करें। क्षिप्रा नदी का जल दिए गए निर्देशानुसार तय समयानुसार पहुंचे इसका विशेष ध्यान रखें।
लगातार करें पेट्रोलिंग
कलेक्टर डॉ. पाण्डेय ने ग्राम जलौद, डूंगरिया, पुरानी क्षिप्रा, पुवाल्ड़ा हापा, मरेठी, हिरली के ग्रामों में तैनात किए गए अधिकारी/कर्मचारीगणों निर्देश दिए कि वे सतत पेट्रोलिंग करें। उन्होंने निर्देश दिए कि सतत पेट्रोलिंग करें ताकि पानी के बहाव की अच्छे से मॉनिटरिंग हो सकें। साथ ही निर्देश दिए कि पानी के बहाव की ऐसी व्यवस्था की जाएं कि नदी के प्रवाह में किसी भी प्रकार की रूकावट/बाधा न आएं।

Translate »