वुमंस प्रेस क्लब द्वारा सम्मानित हुई शिखा जैन

17 Views

भोपाल। महिला दिवस के उपलक्ष्य में नगर के पलाश होटल में वुमंस प्रेस क्लब द्वारा आयोजित वुमन मीडिया अवार्ड में साहित्यग्राम की संपादक श्रीमती शिखा जैन को मध्यप्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा, वरिष्ठ पत्रकार डॉ. वेदप्रताप वैदिक, माध्यम के संपादक पुष्पेंद्र पाल सिंह, वुमंस प्रेस क्लब की अध्यक्ष सुश्री शीतल रॉय, बीबीसी दिल्ली की सारिका सिंह, कांग्रेस नेत्री अर्चना जायसवाल, मुस्कान खान द्वारा सम्मानित किया गया।
सुश्री शिखा जैन एक हिंदी सेविका है जो विगत आधे दशक से हिंदी पत्रकारिता जगत में खबर हलचल न्यूज़ में कार्य कर रही है और वर्तमान में मासिक साहित्यग्राम की संपादिका है। साथ-साथ वुमन आवाज़ एवं हिन्दीग्राम का संचालन भी करती है।
आप मातृभाषा उन्नयन संस्थान में बतौर राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष उस स्त्री सक्षमिकरण का नेतृत्व कर रही है जिसके माध्यम से हिंदी को राष्ट्रभाषा बनाए का लक्ष्य निहित है और आप उस दल का भी अहम किरदार है जिसने हाल ही में 11 लाख लोगों के हस्ताक्षर हिंदी में परिवर्तित करवाने के लिए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड, लंदन द्वारा विश्व कीर्तिमान अर्जित किया । हिंदी पत्रकारिता के साथ साथ पुस्तक प्रकाशन भी आपका प्रिय कार्य है, आप संस्मय प्रकाशन की संस्थापिका भी है और इसके माध्यम से हिंदी भाषा के प्रचार प्रसार के लिए प्रतिबद्ध है।
सुश्री जैन को मिले सम्मान पर मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ नीना जोशी, राष्ट्रीय महासचिव कमलेश कमल, राष्ट्रीय सचिव गणतंत्र ओजस्वी, जलज व्यास, लक्ष्मण जाधव, डॉ.रचना जोहरी आदि ने बधाइयाँ दी।

Translate »