कोरोना से ‘योद्धा’ की तरह लड़ रही हमारी पुलिस, अब लोगों से की भावुक अपील

451 Views

कोरोना को हराने के लिए डॉक्टरों के साथ हमारे पुलिस के जवान भी एक योद्धा की तरह मैदान में डटे हुए है। अपनी सुरक्षा की चिंता किए बिना पुलिसकर्मी 12-14 घंटे की मैराथन डयूटी कर लोगों से अपने घरों में रहने की अपील कर रहे है। लॉकडाउन के समय कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ अब पुलिसकर्मियों की स्पेशल टीम कोरोना संदिग्ध लोगों के रेस्क्यू करने में भी लगी हुई है। ऐसे समय कोरोना के संक्रमण में दूसरों को बचाने के लिए पुलिस के जवानों के सामने खुद को हाइजीन रखना बड़ा चैलेंज बनकर सामने आया है। जबलपुर एसपी अमित सिंह ने पिछले दिनों खुद कोरोना संक्रमण से बचने के लिए पुलिसकर्मियों से खुद के हाइजीन का ध्यान रखने की अपील की है। अमित सिंह इसे पुलिसकर्मियों के लिए कठिन परीक्षा बताते हुए कहते हैं कि पुलिस महकमा लगातार जनसेवा के लिए मैदान में तैनात है, ऐसे समय उसके सामने खुद का संक्रमण से बचाए रखना बड़ा चैलेंजे है। उन्होंने खुद पुलिसकर्मियों को संक्रमण से बचने के टिप्स दिए है।

लोगों से की भावुक अपील : इस बीच मध्यप्रदेश पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों से भावुक अपील की है। कोरोना को हराने की जंग में तैनात पुलिस कर्मियों की तरफ से लोगों से घर में रहने की अपील करते हुए लिखा है कि मेरे बच्चे भी देख रहे है मेरा रास्ता। इसके साथ एक अन्य पोस्ट में पुलिस का जवान लोगों से अपील करते हुए कह रहा है कि 21 दिन बाद भी यहीं मिलूंगा। आपकी हिफाजत तब भी करुंगा।

गरीबों को पहुंचा रही खाना : इसके साथ ही कोरोना संकट के समय भोपाल पुलिस लोगों की मदद के लिए आगे आई है। शहर का क्राइम ब्रांच थाना इन दिनों रसोई में तब्दील हो गया है। यहां पुलिस के जवान जनसहयोग से ऐसे लोगों के खाना तैयार कर सप्लाई कर रहे है जो भूखे है। पुलिसकर्मी अपनी डयूटी साथ ही उन जरुरतमदों को खाना पहुंचने का काम कर रहे है जो लॉकडाउन के कारण भूखे है या कही फंस गए है। क्राइम ब्रांच थाने में बड़े पैमाने पर गरीब और बेसहारा लोगों के लिए खाना बनाया जा रहा है। थाने में जन सहयोग से हर रोज खाने के हजारों पैकेट तैयार हो रहे है और उनको गरीबों, मजदूरों और जरुरतमदों तक पहुंचाया जा रहा है।

Translate »